Written by 10:38 am Education Views: 0

UPSC EPFO Exam Postponed: कोरोना के चलते यूपीएससी ने स्थगित की EPFO भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

UPSC EPFO Exam Postponed: कोरोना के चलते यूपीएससी ने स्थगित की EPFO भर्ती परीक्षा, जानिए डिटेल

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 9 मई को होने वाली ईपीएफओ भर्ती परीक्षा  स्थगित कर दी है. हालांकि, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए आयोग ने 19 अप्रैल 2021 को एक विशेष बैठक की, जिसमें परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया.

UPSC ने अपने बयान में कहा, “आयोग ने तेजी से बदलती परिस्थितियों, स्वास्थ्य संबंधी विचारों, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सहित लॉकडाउन प्रतिबंधों और महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर विचार किया. आयोग ने फैसला किया है कि वर्तमान में परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करना संभव नहीं होगा.”

UPSC ने आगे कहा, “कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EO / AO) भर्ती परीक्षा 2020, जो 09 मई 2021 को आयोजित होने वाली है, उसे स्थगित किया जाता है.”

आयोग ने यह भी कहा, “स्थगित किए गए टेस्ट / इंटरव्यू के लिए जब भी तारीखें तय की जाएंगी, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उम्मीदवारों को कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाए.”

इसके अलावा संघ लोक सेवा आयोग ने कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के चलते 20 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच होने वाले इंडियन इकोनॉमिक सर्विस (IES), इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (ISS) परीक्षा 2020 के इंटरव्यू  को भी स्थगित कर दिया है. आयोग ने यह भी कहा है कि 20 अप्रैल और उसके बाद होने वाली सभी भर्ती के लिए पर्सनालिटी टेस्ट भी स्थगित कर दिए गए हैं.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close